जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने जनसुनवाई के दौरान आई शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण कराने के दिये आदेश

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने जनसुनवाई के दौरान आई शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण कराने के दिये आदेश
प्राप्त शिकायतों का सम्बंधित अधिकारी द्वारा किया जाएं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण: जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा
जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने प्रातः 10:00 बजे से अंतिम व्यक्ति की शिकायत सुनने तक की जनसुनवाई
*हापुड़।* जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा प्रतिदिन अपने नियमित समय प्रात:10:00 बजे से अपने कार्यालय में जनसुनवाई करती है। इस दौरान आज डे ऑफिसर के रूप में एसडीएम ई .ओ मनोज कुमार उपस्थित रहे।
हापुड़ :बताते चले कि जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा एक समयनिष्ठ, कर्त्तव्यनिष्ठ एवं संवेदनशील अधिकारी के रूप में जानी व पहचानी जाती हैं। वे प्रतिदिन समय से कार्यालय पहुंचती है जिससे उनकी समयनिष्ठता का पता चलता है तो वहीं अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा सही कार्य ना करने पर उन पर सख्त कार्यवाही करती है जिससे उनकी संवेदनशील अधिकारी के रूप में पहचान होती है तो किसी कार्य के निस्तारण के आदेश देने के उपरान्त देरी होने पर या लापरवाही या गुणवत्ता से समाधान ना होने पर सम्बंधित को दण्डित करते हुए अपने कार्यालय पर बैठाकर उनसे शिकायत का गुणवत्तापूर्ण समाधान करवाया जाता है जिसमें उनकी कर्त्तव्यनिष्ठा दिखाई देती है। प्रतिदिन की तरह आज भी उनके द्वारा कई शिकायतकर्ता पीड़ितों की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया।
जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी महोदय को राजस्व, नगर पालिका, पुलिस विभाग, विकास विभाग सम्बंधित शिकायतें प्राप्त हुई। इस दौरान शिकायतकर्ताओं द्वारा आय, जाति प्रमाण पत्र, विधवा, वृद्धा, विकलांग पेंशन, किसान सम्मान निधि, कालोनियों में साफ—सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था बाधित होने, पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज ना करना, आपसी लड़ाई—झगड़ा, स्कूल में प्रवेश, गृह कलेश से सम्बंधित शिकायतों से जिलाधिकारी महोदया को अवगत कराया गया। इस दौरान कार्यालय पर जनसुनवाई हेतु शिकायतकर्ताओं की भीड़ लगी रही।
जिलाधिकारी श्रीमती प्रेरणा शर्मा ने शिकायत सुनते हुए क्रमवार सभी शिकायतकर्तओ की शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ किए जाने हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी महोदया ने शिकायतों से सम्बंधित अधिकारियों को शिकायत प्रेषित करते हुए निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायत का निस्तारण समयान्तराल में पूर्ण गुणवत्ता से किया जाना सुनिश्चित किया जाए। किसी भी पात्र लाभार्थी को उसको मिलने वाली योजनाओं के लाभ से वंचित ना रखा जाएं। माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशानुसार एवं मंशानुरूप जनता की सेवा करना हमारा प्रथम कर्त्तव्य हैं।